राजस्थान में गर्मी का टॉर्चर, तपती रेत पर BSF के जवान ने सेंका पापड़, देखें वायरल वीडियो

देशभर में भीषण गर्मी का कहर जारी है. ज्यादातर राज्यों में इन दिनों भीषण गर्मी और लू चल रही है. वहीं दिल्ली समेत 6 राज्यों में हीटवेव का रेड अलर्ट तक जारी किया जा चुका है.

हालात ऐसे हैं कि, पंजाब और हरियाणा में तो 47 डिग्री तक तापमान पहुंच गया है. वहीं इस बीच मौसम विभाग की तरफ दी जानकारी दी गई है कि, अगले 5 दिनों तक गर्मी से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है.

ऐसे में गर्मी का कहर दिखाता एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर लोगों का ध्यान खींच रहा है, जिसमें बीकानेर, राजस्थान के रेगिस्तान में बीएसएफ का एक जवान गर्मी का कहर पापड़ के माध्यम से लोगों को दिखाता नजर आ रहा है.

Check For More Stories

महज 48 सेकंड के इस वीडियो में जवान ने गर्मी के सितम को दिखाने के लिए पापड़ की मदद ली है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे जवान सबसे पहले एक पापड़ को रेत के अंदर छिपा देता है और फिर करीब सात मिनट के बाद जैसे ही उसने पापड़ को रेत से बाहर निकाला, हैरान रह गया.

वीडियो में देखा जा सकता है कि, रेत के अंदर सात मिनट तक दबा पापड़ लगभग सत्तर प्रतिशत तक पक चुका था. सिर्फ कुछ ही जगहों पर पापड़ कच्चा था.

राजस्थान के ज्यादातर इलाकों में पारा 40 को कब का पार कर चुका है. ऐसे में सोशल मीडिया पर बीकानेर का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

Check For More Stories